स्किन केयर विशेषज्ञ बताते हैं कि स्वस्थ और चमकदार रंग पाने के लिए हमें दिन मे दो बार फेस वॉश करना चाहिए. आपकी स्किन की हेल्द उस प्रॉडक्ट पर निर्भर करता है जिसका आप उपयोग कर रहे हैं, आप शायद अपने पसंदीदा फेस वॉश ब्रांड का उपयोग करते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी उसका लेबल ध्यान से पढ़ा है? क्या आप जानते हैं उसमे मिली हर एक एक चीज़ का क्या असर है? अधिकांश प्रोडक्ट्स मे स्ट्रॉंग केमिकल्स मिले होते हैं जो स्किन को नुकसान पहुँचा सकते है और आपकी स्किन में जलन पैदा कर सकते हैं.

इस फेस वॉश को बनाने के लिए इन दो चीज़ो की जरूरत है:

नारियल का तेल
बेकिंग सोडा

2infaceasa

नारियल का तेल और बेकिंग सोडा का मिक्स तैयार करने से पहले, अपने चेहरे और हाथों को गीला कर लें, इसके अलावा, अगर आप उस दिन बालों को धोने का नहीं सोच रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि सही तरीके से बालो को पीछे कर लें जिससे नारियल का तेल और बेकिंग सोडा का मिश्रण सामने के बालों मे ना लगे, जिससे बाल सारा दिन चिपचिपे दिख सकते हैं.

नारियल का तेल और बेकिंग सोडा का मिक्स बनाने के लिए अपने हाथों को कवर कर लें. फिर नारियल का तेल और बेकिंग सोडा एक साथ अपनी उंगलियों से अपने हाथ की हथेली में मिला लें. अगर तापमान ठंडा है और नारियल का तेल जम गया है तो यह दोनों को आपस मे मिलाने से जल्दी पिघल जाएगा.

अपनी उंगलियों के साथ नारियल तेल और बेकिंग सोडा को बराबर मिलाकर अपने माथे, गाल, ठोड़ी पर बराबर मात्रा में लगा लें. धीरे से ऊपर की ओर सर्क्युलर मोशन में नारियल का तेल और बेकिंग सोडा मिक्स की मालिश करें, बेकिंग सोडा महीन बारीक होने की वजह से होंठ और आंख जैसे नाजुक जगह पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है. आइब्रोज़ भी शामिल हों ये सुनिश्चित करें. आप बार-बार सर्क्युलर मोशन में मालिश करेंगे तो बेकिंग सोडा नारियल तेल में घुलना शुरू हो जाएगा. बहुत ज़्यादा दबाव डालकर मालिश ना करें, विशेष रूप से शुरुआत में जब नारियल तेल मे बेकिंग सोडा घुला ना हो. ये दो इंग्रीडियेंट्स वास्तव में बहुत शक्तिशाली हैं, तभी ये प्राकृतिक घरेलू उपचार हो सकता है, और वे बहुत अच्छे स्किनकेयर इंग्रीडियेंट्स हैं.

करीब 1 मिनट के बाद जब आप हल्के हाथो से अपने चेहरे पर नारियल का तेल और बेकिंग सोडा मिक्स से मालिश कर लें, फिर आप आसानी से एक गर्म, गीले कपड़े से अपने चेहरे से मिक्स को निकाल सकते हैं. आपको आश्चर्य होगा कैसे जल्दी से नारियल का तेल और बेकिंग सोडा मिक्स को गर्म, नम कपड़ा सोख लेगा. आपकी स्किन में थोड़ा नारियल तेल रह जाएगा. माय्स्चुरिज़र के रूप में आपकी स्किन में बचे हुए नारियल तेल की मालिश करने के लिए उपयोग करें.

यह आश्चर्यजनक शक्तिशाली उपाय स्किन की डिटॉक्सिफाइयिंग करने में मदद करता है. नारियल के तेल के गुण आपकी डेड स्किन सेल को भी स्किन में मेटबॉलिज़म बढ़ा कर निकालने में मदद करता है. आपकी स्किन ताजा, टाइट , और पूरी तरह साफ़ दिखेगी.

http://hbnteam.com/wp-content/uploads/2018/01/12345-5.jpghttp://hbnteam.com/wp-content/uploads/2018/01/12345-5-150x150.jpgAdminHINDI
स्किन केयर विशेषज्ञ बताते हैं कि स्वस्थ और चमकदार रंग पाने के लिए हमें दिन मे दो बार फेस वॉश करना चाहिए. आपकी स्किन की हेल्द उस प्रॉडक्ट पर निर्भर करता है जिसका आप उपयोग कर रहे हैं, आप शायद अपने पसंदीदा फेस वॉश ब्रांड का उपयोग करते हैं....