एक बार इस चमत्कारी चूर्ण को खाकर तो देखिये साहब बीमारियां दूर ना भाग जाएं तो कहना

दोस्तों हम निरोगी रहने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं। बहुत से नुस्खे आजमाते हैं पर कभी भी विशेष लाभ नहीं होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी चूर्ण के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको बनाना तो आसान है ही साथ ही इसके लाभ ही लाभ हैं। इसके नियमित सेवन से आप पूर्णतया स्वस्थ हो जायेंगे और कोई बिमारी आपके आसपास नहीं आएगी। दोस्तों यह जानकारी देने का उद्देश्य मात्र आपका ज्ञानवर्धन है। ये किसी भी प्रकार की चिकित्सा सलाह नहीं है। किसी भी समस्या के होने पर चिकित्सक से संपर्क करें।

तो आइये जानते हैं विस्तार से :-

सामग्री – इस चूर्ण को बनाना बहुत ही आसान है और इसके लिए कुछ ज्यादा चीज़ों की भी आवश्यकता नहीं होती है। इसके लिए आपको लेनी है 250 ग्राम मेथी दाना, 100 ग्राम अजवाइन और 50 ग्राम काली जीरी। दोस्तों ये तीनों ही चीज़ें आपको किसी भी पंसारी की दूकान पर आसानी से मिल जायेंगी।

बनाने की विधि :-

इसे बनाने के लिए तीनों ही चीज़ों को अच्छे से साफ़ सुथरा कर लें। उसके बाद इसे किसी बर्तन में हल्का हल्का सेंक लें। यहाँ पर ध्यान दें इसे बहुत ज्यादा ना सेंकें। इसके बाद इन तीनों चीज़ों को मिलाकर किसी मिक्सर में पाउडर बना लें। अब इसके बाद इसे किसी कांच के बर्तन या डिब्बे में रख लें।

प्रयोग :-

इस चूर्ण को रात्री में सोते समय एक चम्मच पाउडर एक गिलास गुनगुने पानी के साथ लेना है। दोस्तों यहाँ पर ध्यान रखें इसे गुनगुने पानी से ही लेना है तब ही यह अपना पूरा असर करता है। एक बात का ध्यान रखना और भी आवश्यक है इसे खाने के बाद आपको कुछ भी खाना पीना नहीं है। यह चूर्ण सभी उम्र के लोग ले सकते हैं।

लाभ :-

यह चूर्ण नियमित लेने से शरीर के कोने कोने में जमा पड़ी गंदगी मल व पेशाब के रास्ते से निकलने लगती है। हालांकि इसका पूरा फायदा आपको 80-90 दिनों में ही देखने को मिलेगा और तब आप महसूस करेंगे आपकी फ़ालतू चर्बी गल जाएगी और नए शुद्ध रक्त का संचार होगा। यही नहीं इस चूर्ण से आप तेजस्वी, स्फूर्तिवान और सुदर बनेंगे।
चमत्कारी चूर्ण की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजियेगा । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित करें ।

http://hbnteam.com/wp-content/uploads/2017/12/123456-1.jpghttp://hbnteam.com/wp-content/uploads/2017/12/123456-1-150x150.jpgAdminHINDI
एक बार इस चमत्कारी चूर्ण को खाकर तो देखिये साहब बीमारियां दूर ना भाग जाएं तो कहना दोस्तों हम निरोगी रहने के लिए क्या क्या नहीं करते हैं। बहुत से नुस्खे आजमाते हैं पर कभी भी विशेष लाभ नहीं होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी चूर्ण के...